Utkarsh Small Finance Bank IPO Launch News in Hind

Utkarsh Small Finance Bank का IPO माइक्रोफाइनेंस में निवेशकों की रुचि का परीक्षण करेगा, जानिए कैसे!

Utkarsh Small Finance Bank बुधवार, 12 जुलाई को आरंभिक सार्वजनिक पेशकश (आईपीओ) लॉन्च करने के लिए तैयार है। उत्कर्ष एसएफबी – वाराणसी, उत्तर प्रदेश स्थित लघु वित्त बैंक – के आईपीओ में 500 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी करना शामिल है।

उत्कर्ष लघु वित्त बैंक के आगामी आईपीओ के बारे में जानने के लिए यहां कुछ महत्वपूर्ण विवरण दिए गए हैं:

महत्वपूर्ण तिथियां: बोली प्रक्रिया 12 जुलाई से 14 जुलाई तक तीन कारोबारी दिनों तक सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक चलेगी। आवंटन के आधार को संभवत: 19 जुलाई को और शेयरों के क्रेडिट को 21 जुलाई को अंतिम रूप दिया जाएगा। उत्कर्ष एसएफबी के शेयर 24 जुलाई को सूचीबद्ध स्थान में प्रवेश करने की संभावना है।

आईपीओ मूल्य: तीन दिवसीय सदस्यता विंडो के साथ, संभावित निवेशक Utkarsh Small Finance Bank के शेयरों के लिए 23-25 रुपये की रेंज में बोली लगाने में सक्षम होंगे।

लिस्टिंग: Utkarsh Small Finance Bank के शेयर बीएसई और एनएसई पर सूचीबद्ध होंगे।

निवेशक आरक्षण: इश्यू का 75 प्रतिशत तक योग्य संस्थागत खरीदारों (क्यूआईबी) के लिए अलग से आरक्षित है, 15 प्रतिशत तक गैर-संस्थागत निवेशकों के लिए – जिन्हें उच्च-नेट-वर्थ व्यक्तियों के रूप में भी जाना जाता है – और शेष 10 प्रतिशत खुदरा निवेशकों के लिए आरक्षित है।

वित्तीय: रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस के अनुसार, Utkarsh Small Finance Bank ने वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिए 404.5 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ दर्ज किया, जबकि पिछले वर्ष के लिए 61.5 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ हुआ था। 31 मार्च, 2023 को समाप्त वर्ष में इसकी कुल आय एक साल पहले की अवधि की तुलना में 37.9 प्रतिशत बढ़कर 2,804.3 करोड़ रुपये हो गई।

उत्कर्ष लघु वित्त बैंक के बारे में: 2016 में स्थापित, उत्कर्ष लघु वित्त बैंक विविध उत्पाद पोर्टफोलियो वाला एक लघु वित्त बैंक है।

ऋणदाता अपने ग्राहकों को खाते और जमा, कार्ड, बीमा, निवेश और ऋण सहित कई सेवाएँ प्रदान करता है।

लघु वित्त बैंक क्या है?

लघु वित्त बैंक एक विशेष प्रकार के ऋणदाता हैं जो बुनियादी बैंकिंग सेवाएं प्रदान करने के लिए अधिकृत हैं, जिनका उद्देश्य मुख्य रूप से वित्तीय समावेशन को बढ़ावा देना है।

जानिये टेक्नोलॉजी सम्बंधित न्यूज़